Govt Jobs , Current Affairs Hindi , Careers Hindi , Bank Exam Guide

Breaking

Saturday 2 May 2020

लॉकडाउन के बाद होगी 10वीं- 12वीं की परीक्षाएं, 10वीं के स्टूडेंट्स को 11वीं में प्रोविजनल एडमिशन दे सकते हैं स्कूल

काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) ने बयाता कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद 10वीं- 12वीं की परीक्षाओं को आयोजित कराया जाएगा। सीआईएससीई ने कहा कि फिलहाल स्कूल 10वीं के स्टूडेंट्स को 11वीं में प्रोविजनल एडमिशनदे सकते हैं। जब तक बची हुई परीक्षाएं नहीं होती तब तक स्कूल स्टूडेंट्स के लिए ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन कर सकते हैं। कोरोनावायरस के कारण देशभर में लगे लॉकडाउन के बाद ही मार्च में आईसीएसई बोर्ड की 10वीं और 12वीं की बची हुई परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थीं।

जल्द जारी होगी परीक्षा की तारीख

इस बारे में सीआईएससीई के मुख्य कार्यकारी और सचिव का कहना है कि आईसीएसई के बचे हुए छह पेपरों और आईएससी परीक्षाओं के आठ प्रश्नपत्रों के लिए संशोधित परीक्षा अनुसूची की घोषणा की जाएगी। परीक्षाओं के शुरू होने से 8 दिन पहले परिषद परीक्षाओं के संशोधित कार्यक्रम की घोषणा करेगी। वहीं, देश में कोरोनावायरस से बचाव के लिए दूसरे चरण के लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है। लॉकडाउन की अवधि को तीन मई से बढ़ाकर 17 मई कर दिया गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
CISCE will conduct 10th - 12th examinations after the lockdown, schools can provide provisional admission to 10th students in 11th standard


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3aXQXbn

No comments:

Post a Comment