Govt Jobs , Current Affairs Hindi , Careers Hindi , Bank Exam Guide

Breaking

Saturday 30 May 2020

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने जारी की ओपन बुक एग्जामिनेशन की डेटशीट, एक जुलाई से शुरू होंगी परीक्षाएं

कोरोना वायरस संकट के बीच दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू) ने ओपन बुक एग्जामिनेशन की संभावित तारीख जारी कर दी है। इस परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट du.ac.in पर जाकर डेटशीट देख सकते हैं। ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड की गई डेटशीट के उसके मुताबिक विद्यार्थियों को एक जुलाई से 11 जुलाई तक च्वॉइस बेस्ड क्रेडिट सिस्टम के तहत परीक्षाएं देनी होगी।

किन विषयों की होगी परीक्षा

यूनिवर्सिटी फाइनल सेमेस्टर के केमिस्ट्री, कंप्यूटर साइंस, मैथ्स, फिजिक्स और अन्य के लिए 1 जुलाई से परीक्षाएं आयोजित कराएंगी। वहीं, अंग्रेजी, हिंदी, पॉलिटिकल, मनोविज्ञान, सोशियोलॉजी और बीए ऑनर्स के लिए परीक्षाएं 2 जुलाई से शुरू होंगी।

एडमिशन जारी किया शेड्यूल

इससे पहले दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू) ने यूजी, पीजी, एमफिल और पीएचडी में एडमिशन के लिए आवेदन की तारीख जारी कर दी है। जारी शेड्यूल के मुताबिक इन कोर्सेस के लिए 8 जून से 30 जून अप्लाय कर सकते हैं। साथ ही एंट्रेंस टेस्ट की संभावित तारीख 27 जुलाई से 10 अगस्त तक तय की गई है। यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए होने वाले एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा कराया जाएगा। दिल्ली यूनिवर्सिटी के मुताबिक पीजी प्रवेश परीक्षा के नतीजे 14 अगस्त तक जारी किए जाएंगे। वहीं, पीजी छात्रों के लिए नया शैक्षणिक सत्र सितंबर, 2020 से शुरू होने की उम्मीद है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Delhi University released open book examination datesheet, examinations to begin from 1st of July


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2MaWO3c

No comments:

Post a Comment