Govt Jobs , Current Affairs Hindi , Careers Hindi , Bank Exam Guide

Breaking

Thursday 3 September 2020

6 राज्यों की रिव्यू पिटीशन पर आज सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट, 17 अगस्त के फैसले के खिलाफ 28 अगस्त को दायर की हुई थी याचिका

लगातार विरोध और प्रदर्शन के बाद 1 सितंबर से इंजीनियरिंग में एडमिशन के लिए होने वाली जेईई मेन 2020 का आयोजन देशभर में किया जा रहा है। इसी बीच परीक्षा के विरोध में 6 राज्यों की तरफ से परीक्षा स्थगित करने को लेकर दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा। दायर याचिका में राज्यों ने 17 अगस्त को कोर्ट द्वारा दिए फैसले की समीक्षा करने की भी मांग की है।

28 अगस्त को दायर की याचिका

दरअसल, स्टूडेंट्स की तरफ से परीक्षा स्थगित करने की याचिका पर 17 अगस्त को फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने परीक्षा तय शेड्यूल के मुताबिक ही आयोजित कराने का आदेश दिया था। कोर्ट के इसी फैसले के खिलाफ के दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज, शुक्रवार 4 सितंबर को सुनवाई होगी। याचिका दायर करने वाले राज्यों में पंजाब, झारखंड, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र की सरकारें शामिल हैं। इन सभी राज्यों ने मिलकर 28 अगस्त 2020 को उच्चतम न्यायालय में पुनर्विचार याचिका दायर की थी।

1 सितंबर से शुरू जेईई मेन

देश भर में महामारी और कई राज्यों में बाढ़ की स्थिति को देखते हुए स्टूडेंट्स, पैरेट्स, कई छात्र संगठन और राजनीतिक दल द्वारा परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग की गई थी। वहीं, एनटीए ने विरोध के बावजूद कोरोना से बचाव के लिए जरूरी सभी गाइडलाइंस के साथ जेईई मेन की परीक्षाएं शुरू कर दी है। 1 सितंबर से शुरू हुए जेईई मेन का आयोजन 6 सितंबर तक किया जाएगा। जबकि, मेडिकल में एडमिशन के लिए होने वाले नीट का आयोजन 13 सितंबर को किया जाना है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Supreme court hearing on JEE- NEET live updates| Supreme Court to hear review petition of 6 states today, the petition was filed on 28 August to postpone the entrance exam


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/32WV8Co

No comments:

Post a Comment