Govt Jobs , Current Affairs Hindi , Careers Hindi , Bank Exam Guide

Breaking

Saturday 19 September 2020

काउंसिल ऑफ आर्किटेक्चर ने जारी किया NATA 2020 के सेकंड टेस्ट का रिजल्ट, 12 सितंबर को आयोजित हुई थी परीक्षा

काउंसिल ऑफ आर्किटेक्चर (CoA) ने नेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट इन आर्किटेक्चर (NATA) के सेकंड टेस्ट का रिजल्ट जारी कर दिया गया हैं। 12 सितंबर को आयोजित हुए NATA 2020 के सेकंड टेस्ट में शामिल हुए कैंडिडेट्स NATA के एग्जाम पोर्टल nata.in पर रिजल्ट देख सकते हैं। इससे पहले सेकेंड टेस्ट के नतीजे 17 सितंबर को जारी होने थे, लेकिन, CoA ने परिणामों की घोषणा एक दिन के लिए टाल दी। रिजल्ट देखने के लिए कैंडिडेट्स नाटा एग्जाम पोर्टल पर अपने अकाउंट में ईमेल और पासवर्ड के जरिये लॉगइन करना होगा।

4 सितंबर को जारी हुआ था फर्स्ट टेस्ट का रिजल्ट

इससे पहले नेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट इन आर्किटेक्चर के फर्स्ट टेस्ट के नतीजे 4 सितंबर को जारी हो चुके हैं। इसमें कुल 19,079 उम्मीदवारों ने सफलता हासिल की है। फर्स्ट टेस्ट 29 अगस्त को आयोजित किया गया था। वहीं, NATA के सेकंड टेस्ट का आयोजन 12 सितंबर हुआ था। पहले कार्यक्रम के अनुसार, फर्स्ट टेस्ट का आयोजन 1 अगस्त को किया जाना था। लेकिन, कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देख NATA 2020 परीक्षा की तारीख में बदलाव किया गया।

बीआर्क कोर्सेस में मिलेगा एडमिशन

नेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट इन आर्किटेक्चर में सफल होने वाले कैंडिडेट्स को काउंसिल ऑफ आर्किटेक्चर से सम्बद्ध संस्थानों में 5 साल के बैचलर्स इन ऑर्किटेक्चर (बीआर्क) पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए किया जाएगा। काउंसिल ने इस साल बीआर्क पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए शिक्षा मंत्रालय की अनुशंसाओं पर योग्यता मानदंडों में छूट है। इसके लिए काउंसिल ऑफ आर्किटेक्चर (मिनिमम स्टैंडर्ड्स ऑफ आर्किटेक्चरल एजुकेशन) रेगुलेशंस, 1983 के रेगुलेशन 4 के संदर्भ में 5 साल के पाठ्यक्रमों से सम्बन्धित प्रावधान में परिवर्तन किया गया है।

ऐसे चेक करें अपना स्कोर कार्ड

  • सबसे पहले एनएटीए के एग्जाम पोर्टल nata.in पर विजिट करें।
  • होमपेज पर NATA Second Test Result 2020 लिंक पर क्लिक करें।
  • नया पेज खुलने पर अपना ईमेल और पासवर्ड दर्ज कर लॉगइन करें।
  • अब आपका स्कोर कार्ड स्क्रीन पर डिस्प्ले हो जाएगा।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
NATA 2020| Council of Architecture released result of NATA 2020 second test, exam was held on 12 September


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2RFgsHf

No comments:

Post a Comment