Govt Jobs , Current Affairs Hindi , Careers Hindi , Bank Exam Guide

Breaking

Saturday 24 October 2020

82% से ज्यादा सीटों पर मिल चुका एडमिशन, बाकी बची सीट्स के लिए आज को जारी हो सकती है तीसरी कट ऑफ लिस्ट

दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए आज तीसरी कटऑफ जारी की जा सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दूसरी कटऑफ के बाद यूनिवर्सिटी में अब तक 82 प्रतिशत से ज्यादा सीटें भर चुकी है। ऐसे में जिन स्टूडेंट्स ने पहले ही डीयू में एडमिशन नहीं लिया है, वह तीसरी कटऑफ आने के बाद कोर्स या फिर कॉलेज बदल सकते हैं। यूनिवर्सिटी यूजी के विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए एक पूरी कंपाइल लिस्ट जारी करेगी। वहीं, आज जारी होने वाली लिस्ट से स्टूडेंट्स को डीयू के टॉप कॉलेजों में एडमिशन मिलने की भी उम्मीद हैं। इस बार कुल 70,000 सीटो को लिए एडमिशन कराया जाएगा।

10 अक्टूबर को जारी हुई पहली कटऑफ लिस्ट

इससे पहले जारी हुई पहली कट ऑफ लिस्ट के तहत 35,500 सीटें भरी गई थीं। इसके बाद दूसरी लिस्ट के आधार पर 22,147 सीटें भरी गई। मीडिया रिपोर्ट में मिरांडा हाउस के प्रिंसिपल विजयलाक्ष्मी नंदा ने बताया कि पॉलिटिकल साइंस और बीए प्रोगाम जैसे टॉप कोर्सेस में कॉलेज ने पहले ही उपलब्ध 1100 सीटों के मुकाबले 787 एडमिशन को मंजूरी दे दी है। इसके अलावा हमारे पास अंग्रेजी और बीए के अन्य प्रोग्रामों के लिए भी बहुत कम सीटें बची हैं।

वेंकटेश्वर कॉलेज में फुल हुई सीटें

श्री वेंकटेश्वर कॉलेज के प्राचार्य, वेंकट कुमार के मुताबिक कॉलेज में सीटें पहले ही फुल हो चुकी हैं। वहीं. रामजस कॉलेज ने भी यही बताया। दिल्ली यूनिवर्सिटी की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक कुल 62,172 छात्रों ने 2 कट ऑफ के तहत आवेदन किया है, जिनमें 7546 आवेदनों को मंजूरी दी गई है। इसके अलावा 15,698 स्टूडेंट्स ऐसे भी है,जिन्होंने फीस जमा कर दी है।

कॉलेजों में कोर्सस और सीटों की स्थिति

कॉलेज सबजेक्ट कुल अप्रूवड एडमिशन कुल सीटें
मिरांडा हाउस पॉलीटिकल साइंस 787 1100
श्री वेंकटेश्वर बीकॉम प्रोगाम, पॉलीटिकल साइंस 1300 12000
रामानुजन कॉलेज बीकॉम ऑनर्स, बीकॉम प्रोगाम, साइकोलॉजी 1000 1100


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Delhi University Admission 2020| More than 82% seats is filled in Delhi University , the third cut off list may be released on today, Saturday for the remaining seats


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3mmCDiz

No comments:

Post a Comment