Govt Jobs , Current Affairs Hindi , Careers Hindi , Bank Exam Guide

Breaking

Wednesday 21 October 2020

गेमिंग में अहमदाबाद अव्वल और भोपाल पांचवे नंबर पर, तिरुवनंतपुरम सबसे नीचे, देखिए गेमिंग के मामले में आपका शहर कौन नंबर पर

ओपनसिग्नल की एक स्टडी के अनुसार, मोबाइल गेमिंग के मामले में अहमदाबाद भारत का टॉप शहर है। मोबाइल एनालिटिक्स फर्म ने यूजर्स की संख्या के आधार पर मोबाइल गेमिंग में अव्वल भारत के टॉप शहरों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में नवी मुंबई और वडोदरा क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। दिलचस्प बात यह है कि अहमदाबाद और मुंबई एकमात्र टियर- 1 शहर हैं, जो टॉप-10 में शामिल हैं। ओपनसिग्नल का कहना है कि टियर-2 और टियर-3 शहरों में किफायती स्मार्टफोन की बढ़ती पैठ, कम लागत वाले डेटा और देश में बैंडविड्थ में सुधार के कारण इस सूची में अपनी जगह बनाई है।

ओपनसिग्नल ने मोबाइल गेमिंग एक्सपीरियंस की लिस्ट तैयार करने के लिए देश के सबसे बड़े 48 शहरों के मोबाइल नेटवर्क का एनालिसिस किया। 0-100 के पैमाने पर स्कोर करते हुए लिस्ट में बताया गया कि 'किस तरह सेलुलर नेटवर्क पर यूजर्स रियल टाइम में मल्टीप्लेयर मोबाइल गेमिंग का एक्सपीरियंस करते हैं।' लोकप्रिय मल्टीप्लेयर में बैटल एरेना गेम्स जैसे कॉल ऑफ ड्यूटी: मोबाइल, PUBG मोबाइल, और क्लैश रॉयल को स्टडी में शामिल किया गया।

इन शहरों में हैं सबसे ज्यादा गेमिंग लवर्स

  • अहमदाबाद 71.7 के स्कोर के साथ टॉप रैंक पर है, अन्य टॉप-10 शहरों में नवी मुंबई (70.1), वडोदरा (69.8), सूरत (68), भोपाल (67.8), मुंबई (67.8), ग्वालियर (67.7), इंदौर (67.7), ठाणे (65.7), और राजकोट (64.3) शामिल है।
  • तिरुवनंतपुरम 47.9 अंकों के साथ सबसे अंतिम स्थान पर रहा। अन्य टियर-1 शहरों के स्कोर इस प्रकार हैं: चेन्नई (63.6), हैदराबाद (63.1), पुणे (61.5), बेंगलुरू (61.3), दिल्ली (59.8), और कोलकाता (57.2)। नीचे देखें पूरी लिस्ट...
  • स्टडी में सामने आया कि एक अच्छा गेमिंग एक्सपीरियंस तीन प्रमुख कारणों पर निर्भर करता है - यूजर डेटाग्राम प्रोटोकॉल (यूडीपी) लेटेंसी, पैकेट लॉस, जिटर (jitter)।
  • यूडीपी लेटेंसी या पैकेट लॉस, गेमिंग जैसे टाइम-सेंसिटिव एप्लीकेशन के लिए नेटवर्क कनेक्शन की जवाबदेही को मापता है।
  • पैकेट लॉस उन डेटा पैकेटों की मात्रा को दर्शाता है जो कभी भी अपने डेस्टिनेशन तक नहीं पहुंचते हैं।
  • जिटर डेटा पैकेट के आने के समय की परिवर्तनशीलता को दर्शाता है। एक बेहतर, स्मूद गेमिंग अनुभव के लिए, सभी तीन कारणों (यूजर डेटाग्राम प्रोटोकॉल (यूडीपी) लेटेंसी, पैकेट लॉस, जिटर (jitter) को हाई की आवश्यकता है।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
टियर-1 शहरों के स्कोर इस प्रकार हैं: चेन्नई (63.6), हैदराबाद (63.1), पुणे (61.5), बैंगलुरू (61.3), दिल्ली (59.8), और कोलकाता (57.2)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/37v3iWn

No comments:

Post a Comment