Govt Jobs , Current Affairs Hindi , Careers Hindi , Bank Exam Guide

Breaking

Friday 6 November 2020

स्पेस सेक्टर में पहली बार प्राइवेट इनवेस्टमेंट के रास्ते खुले, स्टूडेंट्स से की देशवासियों के लिए ‘इज ऑफ लिविंग’ पर काम करने की अपील

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT),दिल्ली के 51वें दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज भारत अपने युवाओं को ‘इज ऑफ डूइंग बिजनेस’ देने के लिए प्रतिबद्ध है, ताकि ये युवा अपने इनोवेशन से करोड़ों देशवासियों के जीवन में परिवर्तन ला सके। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि पहली बार एग्रीकल्चर सेक्टर में इनोवेशन और नए स्टार्टअप के लिए इतनी संभावनाएं बनी हैं। इतना ही नहीं पहली बार स्पेस सेक्टर में भी प्राइवेट इनवेस्टमेंट के रास्ते खुले हैं। सुबह 9 बजे से शुरू हुए इस कार्यक्रम में केंद्रीय शिक्षा मंत्री, रमेश पोखरियाल निशंक, और शिक्षा राज्य मंत्री संजय धोत्रे भी शामिल रहें।

पीएम मोदी ने किया ट्वीट

ट्विटर पर पीएम मोदी ने लिखा, “कल सुबह 11 बजे IIT दिल्ली के वार्षिक दीक्षांत समारोह को संबोधित करूंगा। इस अवसर पर सभी ग्रेजुएट स्टूडेंट्स, उनके पैरेंट्स, टीचर्स के साथ ही सहायक कर्मचारियों को भी बधाई देता हूं। भारत को IIT दिल्ली के हमारे राष्ट्र के समृद्ध योगदान पर गर्व है।

298 स्टूडेंट्स को मिलेगी पीएचडी

इंस्टीट्यूट की तरफ से कॉन्वोकेशन सेरेमनी का आयोजन संस्थान के डोगरा हॉल में एक हाइब्रिड मोड में किया जा रहा है। इसके अलावा ग्रेजुएट स्टूडेंट्स, उनके पैरेंट्स, पूर्व स्टूडेंट्स, आमंत्रित अतिथियों और अन्य लोगों को ऑनलाइन वेबकास्ट के जरिए जोड़ा गया। 2019 के जितने स्टूडेंट्स IIT-Delhi से डिग्री प्राप्त करेंगे, उनमें से 1146 स्टूडेंट्स को पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री मिलेगी, जबकि 298 स्टूडेंट्स को पीएचडी की डिग्री दी जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
PM Modi attends IIT Delhi's 51st convocation ceremony through video conferencing, total 1444 students will get degree this year


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2IcURVw

No comments:

Post a Comment