Govt Jobs , Current Affairs Hindi , Careers Hindi , Bank Exam Guide

Breaking

Sunday 8 November 2020

MCC ने बढ़ाई राउंड 1 के तहत एडमिशन के लिए ऑनलाइन रिपोर्टिंग की तारीख, अब 14 नवंबर तक रिपोर्टिंग कर सकते हैं शार्टलिस्ट हुए कैंडिडेट्स

मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने NEET- यूजी 2020 काउंसलिंग के पहले राउंड के नतीजों के आधार पर होने वाले एडमिशन प्रोसेस के लिए ऑनलाइन रिपोर्टिंग की आखिरी तारीख बढ़ा दी है। ऑल इंडिया कोटे की MBBS और BDS की सीटों के लिए शार्टलिस्ट हुए कैंडिडेट्स अब अलॉट हुए अपने कॉलेज या इंस्टीट्यूट में 14 नवंबर, 2020 तक ऑनलाइन रिपोर्टिंग कर सकते हैं। इस बारे में कमेटी ने नोटिफिकेशन जारी कर जानकारी दी। इससे पहले MCC ने ऑनलाइन रिपोर्टिंग की आखिरी तारीख 12 नवंबर तय की थी।

रिपोर्टिंग के लिए इंस्टीट्यूट में भी संशोधन

इसके साथ ही MCC ने एम्स गुवाहाटी, एम्स बिलासपुर, हिमाचल प्रदेश और एम्स जम्मू आवंटित हुए कैंडिडेट्स उनके रिपोर्टिंग / एडमिशन के इंस्टीट्यूट में भी संशोधन किया है। कमेटी की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक एम्स गुवाहाटी आवंटित हुए उम्मीदवारों को एडमिशन प्रोसेस के लिए एम्स भुवनेश्वर में रिपोर्ट करना होगा। ऐसे ही, एम्स बिलासपुर, हिमाचल प्रदेश आवंटित हुए कैंडिडेट्स को पीजीआई चंडीगढ़ और एम्स जम्मू आवंटित हुए कैंडिडेट्स को एम्स ऋषिकेश में रिपोर्टिंग करनी होगी।

18 नवंबर से शुरू होगी राउंड 2 की प्रोसेस

इससे पहले MCC ने NEET- यूजी 2020 काउंसलिंग के पहले राउंड का रिजल्ट 6 नवंबर, 2020 को जारी कर था। एडमिशन प्रोसेस के तहत राउंड 1 के नतीजों के आधार पर कैंडिडेट्स को अलॉट हुए कॉलेजों में एडमिशन के लिए रिपोर्टिंग करनी होगी। वहीं, MCC की तरफ से जारी शेड्यूल के मुताबिक राउंड 2 की प्रोसेस 18 नवंबर 2020 से शुरू होगी, जो 22 नवंबर तक चलेगी। इसके बाज दूसरे राउंड की सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट 23 नवंबर को जारी होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
NEET 2020 Counselling| MCC extended online reporting date for admission under round 1, now shortlisted candidates can report till 14 November


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3p9XvvH

No comments:

Post a Comment