Govt Jobs , Current Affairs Hindi , Careers Hindi , Bank Exam Guide

Breaking

Wednesday 4 November 2020

आज जारी होगा NEET काउंसलिंग राउंड- 1 का रिजल्ट, mcc.nic.in पर चेक करें नतीजे; 6 से 12 नवंबर तक चलेगा एडमिशन प्रोसेस

मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) आज, गुरुवार 5 नवंबर को NEET यूजी- 2020 के एडमिशन प्रोसेस के तहत राउंड 1 का रिजल्ट जारी करेगी। MCC ऑफिशियल वेबसाइट, mcc.nic.in पर नतीजे जारी करेगी। राउंड 1 के तहत सीट अलॉट होने के बाद कैंडिडेट्स को अलॉट किए गए इंस्टीट्यूट में एडमिशन प्रोसेस के लिए रिपोर्ट करना होगा। MCC ने इसके लिए कैंडिडेट्स को कल, 6 नवंबर से 12 नवंबर 2020 तक का टाइम दिया है। MCC की तरफ से आयोजित हुई NEET यूजी काउंसलिंग की प्रक्रिया 2 नवंबर को पूरी की गई थी, जिसके बाद से ही कैंडिडेट्स इसके नतीजों का इंतजार कर रहे हैं।

डॉक्यूमेंट्स वेरीफिकेशन

राउंड 1 काउंसलिंग के आधार अलॉट हुए कालेज में कैंडिडेट्स को डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन के लिए रिपोर्ट करना होगा। डॉक्यूमेंट्स वेरीफिकेशन के लिए 10वीं- 12वीं की मार्कशीट और सर्टिफिकेट, पहचान पत्र, बर्थ सर्टिफिकेट, कैटेगरी सर्टिफिकेट, पासपोर्ट साइज के 6 फोटो, NEET एडमिट कार्ड, NEET रैंक कार्ड और प्रोविजिनल अलॉटमेंट लेटर साथ ले जाने होंगे। डॉक्यूमेंट्स वेरीफिकेशन के बाद उम्मीदवारों को कोर्स की फीस जमा करनी होगी।

ऐसे देखें 2020

  • MCC की ऑफिशियल वेबसाइट पर mcc.nic.in जाएं।
  • होमपेज पर रिजल्ट से संबधित लिंक पर क्लिक करें।
  • नया पेज खुलने पर कैंडिडेट्स राउंड 1 काउंसलिंग रिजल्ट देख पाएंगे।
  • राउंड 1 के नतीजे का प्रिंट निकालने के साथ ही इसकी सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लें।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
MCC to release NEET counseling round 1 results today on mcc.nic.in, Admission process will be held from 6 to 12 November


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/389kCk9

No comments:

Post a Comment